पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की 17 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

Please Share

नई दिल्ली :  पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की INX मीडिया केस में  17 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई केस में आज सुनवाई करते हुए पूर्व वित्त मंत्री की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का आदेश दिया।  वहीं दूसरी ओर  पूर्व वित्त मंत्री  ने  गुरुवार को जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने कोर्ट से कल सुनवाई की मांग की है, क्योंकि अगले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट बंद रहेगा। चिदंबरम की याचिका पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई कुछ देर में फैसला लेंगे । चिदंबरम फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा उनकी जमानत याचिका रद्द किए जाने के तीन दिन बाद गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में मामले की जल्द सुनवाई के लिए याचिका दायर की है। चिदंबरम की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने जस्टिस एनवी रमन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष यह याचिका दायर की। जस्टिस रमन्ना ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की याचिका को सूचीबद्ध करने पर निर्णय मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई लेंगे। इसके बाद उन्होंने यह याचिका विचार करने के लिए उनके पास भेज दी

बता दे की चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। सीबीआई और ईडी ने आईएनएक्स मीडिया की प्रमोटर इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी के बयानों के आधार पर चिदंबरम पर शिकंजा कसा। जांच अभी जारी है और मामले में कई गड़बड़ियां पाई गई हैं। आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया ग्रुप को 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन हासिल करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी में अनियमितता बरती गई। उस दौरान पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे। वह 5 सितंबर से ही तिहाड़ जेल में है।

You May Also Like