उत्तराखंड: प्रिंसिपल ने ऑफिस में लगाया होम थियेटर, टीवी स्क्रीन, भोजन माता से बनवाता मनपसंद खाना!

Please Share
बागेश्वर: गरुड़ ब्लॉक के राजकीय एंटर कॉलेज मैगडी स्टेट स्कूल के प्रिंसिपल पर वित्तिय अनिमितताओं का आरोप लगा है। प्रिंसिपल पर यह आरोप स्कूल के ही प्रबंधक समिति और अभिवावक समिति के पदाधिकारियों ने लगाए। उन्होंने स्कूली बच्चों के मिड-डे मील के राशन में धांधली का आरोप लगाया है।
दोनों समितियों के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपते हुए मामले की जाँच कर प्रिंसिपल पर उचित कार्यवाही की मांग की है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि, प्रिंसिपल ने अपने लिए स्कूल में ही भोजन माता से अलग से मनपसंद भोजन बनवाना, मार्च में माह में बोर्ड परीक्षा के दौरान मिड-डे मील बनवाना, प्रिंसिपल कार्यालय में टीवी स्क्रीन, होम थियेटर लगवाकर स्कूल के सरकारी धन की फ़िजूल खर्ची की है।
उन्होंने कहा कि, इस बावत पहले भी कई बार शिकायती पत्र शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिया। लेकिन अब मामले में जल्द कार्यवाही नही हुई तो ग्रामीण उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
वहीं मामले में जिलाधिकारी का कहना है कि, स्कूल के मिड-डे मील धांधली का आरोप पत्र उन्हें मिला है। ऐसे में सभी वित्तीय अनिमितताओं की जांच की जाएगी, मामलों में सत्यता पाए जाने पर दोषीयों पर उचित कार्यवाही की जायेगी।

You May Also Like