लोकसभा चुनाव से पहले यहाँ बड़ी कार्रवाई, 405 अवैध हथियार और 2 करोड़ की शराब जब्त

Please Share

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में दूसरे चरण के मतदान से पहले पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। बुलंदशहर पुलिस ने नियमित चेकिंग के दौरान न सिर्फ हथियारों का जखीरा पकड़ा बल्कि शराब और भारी मात्रा में नकद बरामद किया। जानकारी के मुताबिक, पुलिस टीम ने 405 अवैध हथियार, 739 कारतूस, 2 करोड़ की शराब और 1.5 करोड़ नकद बरामद किया है।

भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा गत 10 मार्च को लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की घोषणा के साथ ही देशभर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई।आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। शराब माफिया, हथियार तस्कर, असामाजिक तत्वों और बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने अचानक डंडा चलाना शुरू कर दिया।

बता दें कि, 18 अप्रैल को बुलंदशहर में दूसरे चरण का चुनाव है। जनाकारी के मुताबिक, चुनाव को भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस ने पिछले 35 दिनों में 405 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर, उनके पास से 405 अवैध हथियार और 739 ज़िन्दा कारतूस बरामद किए हैं। जिनमें तमंचे, पिस्टल, बंदूक आदि हथियार शामिल है। बुलंदशहर और अनूपशहर में दो अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों को पुलिस ने सीज कर दिया है। वहीं, दूसरी और पुलिस ने 45 हजार लीटर गैर प्रांत की अवैध शराब बरामद की है। इस शराब की कीमत मार्केट में करीब 2 करोड़ रुपये है।

You May Also Like