निर्वाचन के परिपेक्ष में चेकिंग के दौरान पुलिस ने जब्त की करीब दो लाख की नगदी

Please Share

देहरादून: लोक सभा निर्वाचन के परिपेक्ष में चेकिंग के दौरान  क्लेमेन्टाउन थाना के अंतर्गत आशारोडी पर पुलिस ने वाहन में एक लाख नब्बे हजार की नगदी बरामद की।

मामले के अनुसार, आगामी लोकसभा निर्वाचन के सुरक्षा के मद्देनजर चेकिंग अभियान के दौरान आशारोड़ी चौकी बैरियर, थाना क्लेमेन्टाउन पर पुलिस टीम एवं स्थैतिक निगरानी टीम 18 धर्मपुर के साथ चैकिंग की जा रही थी कि सुबह करीब 10.00 बजे सहारनपुर की तरफ से देहरादून की तरफ आने वाली वाहन संख्या L2CAU-9618 सफेद रंग की क्रेटा  चैक किया गया तो वाहन में तीन व्यक्ति सवार थे, जिसमे अतीक अहमद पुत्र शहीद अहमद निवासी और 74 गली नंबर 3, डी ब्लॉक, नेहरू विहार, दिल्ली, जान मोहम्मद पुत्र इस्माईल निवासी ई 2/853 नेहरू विहार, दिल्ली और शान मोहम्मद पुत्र मोहम्मद इस्माईल निवासी मोहल्ला दीपक 01/35 फुट रोड दयालपुर, दिल्ली बैठे थे।

वाहन की तलाशी लेने पर वाहन के अंदर एक लाल रंग का बैग रखा था, बैग को चेक करने पर बैग के अंदर एक लाख नब्बे हजार के बरामद हुए। व्यक्तियों से बरामद नगदी के संबंध में वैध दस्तावेज आदि प्रस्तुत करने हेतु कहा गया तो दिखाने में असमर्थ रहे।

जैसा कि  निर्वाचन आयोग  द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए जिले के सभी स्थानों पर  सघन चेकिंग की जा रही है, जिसके क्रम में थाना क्षेत्र में दो अंतरराज्यीय बैरियर स्थापित किए गए हैं, जिसमें से एक बैरियर उत्तर प्रदेश और एक उत्तराखंड के अंतर्राज्यीय  सीमा चौकी आशारोडी पर भी स्थापित किया गया है। जहां पर  निरंतर 24 घंटे थाना क्लेमेन्टाउन पुलिस द्वारा सघन  चेकिंग की जा रही है। दौराने चैकिंग चौकी आशारोडी पर वाहन से नकदी बरामद हुई है, बरामद रुपयो की सूचना  उपजिलाधिकारी/ इनकम टैक्स के अधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी गई है। अग्रिम कार्यवाही नियमानुसार की जा रही है।

You May Also Like