पीएनबी बैंक घोटाले पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी

Please Share

दिल्लीः देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है। इशारों ही इशारों में पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी और जनता के धन की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने पीएमो के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट में लिखा  है कि मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि ये सरकार आर्थिक विषयों से संबंधित अनियमितताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है, करेगी और करती रहेगी। जनता के पैसे का अनियमित अर्जन, इस सिस्टम को स्वीकार नहीं होगा।

वहीँ एक दूसरे ट्वीट में लिखा है कि एक अपील मैं ये भी करना चाहता हूं कि विभिन्न वित्तीय संस्थानों  में नियम और नीयत यानि Ethics बनाए रखने का दायित्व जिन्हें दिया गया है वो पूरी निष्ठा से अपना कर्तव्य निभाएं। विशेषकर जिन्हें निगरानी और मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हालांकि पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में नीरव मोदी या पंजाब नेशनल बैंक का नाम नहीं लिया। उनका कहना था कि जिन लोगों को नियम व नीतियां बनाने काम मिला है मैं उन लोगों से अपील करना चाहूंगा वे अपना काम पूरे समर्पण व कर्मठता से करें। गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैक इन दिनों 11,400 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले के कारण चर्चा में है। अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी इस मामले में आरोपी है और वो फिलहाल जांच एजेंसियों के कब्जे से दूर है।

You May Also Like

Leave a Reply