पत्नी का हुआ सफल ऑपरेशन, पति ने PM मोदी को लिखा भावुक पत्र

Please Share

ऋषिकेश: 23 सितंबर 2018 को भारत सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना लॉंच की गई।  जिसमें एक साल में 5 लाख तक के इलाज को मुक्त किया गया है। लगभग एक साल के दौरान करोड़ों लोग इस योजना का लाभ ले चुके हैं।  इसी फहरिस्त में एक नाम जुड़ा है सावित्री ध्यानी का, जिनका इस योजना के कारण मुक्त में सफल ऑपरेशन हुआ।

बता दें कि पिछले कई महीनों से ऋषिकेश निवासी सावित्री ध्यानी को पेट में दर्द की शिकायत चल रही थी।  जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल में दिखाने के बाद डॉक्टरों द्वारा उन्हें बताया कि उनके गर्भाशय में दो रसौली हैं, जिनका ऑपरेशन अगर समय से नहीं किया गया तो वे खतरनाक हो सकती हैं।  यह खबर सुनकर वे चिंतित हो गईं, क्योंकि उनकी आर्थिक स्थिती ऐसे किसी भी ऑपरेशन के लिए उन्हें इजाजत नहीं दे रही थी।

लेकिन जब अस्पताल में नियुक्त आयुष्मान मित्रों ने इस बात की जानकारी दी कि उनका इलाज यहां आयुष्मान योजना के तहत  मुक्त में हो सकता है तो उन्होंने राहत की सांस ली. डॉक्टरों द्वारा रसौली के सफल ऑपरेशन और लगभग पांच दिनों तक अस्पताल में एडमिट रखने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

वहीं अपनी पत्नी के सफल और मुफ्त इलाज के बाद गंधर्व नारायण ध्यानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर धन्यवाद दिया है।  जिसमें उन्होंने पीएम मोदी की दीर्घआयु की प्रार्थना की है।  साथ ही उनके आजीवन प्रधानमंत्री बने रहने की ईश्वर से कामना भी की है।

 

You May Also Like