पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ढहा निर्माणाधीन पुल

Please Share

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल के पुलों को गिरने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। यूपी से फ्लाईओवर गिरने से शुरू हुआ सिलसिला पश्चिम बंगाल में जारी है। पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां पिछले एक माह में 3 पुल गिर चुके हैं। पुल गिरने से अब तक चार लोगों की मौत पर 25 से ज्यादा घायल हो चुके हैं।

पश्चिम बंगाल के 24 दक्षिण परगना के काकद्वीप में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिर गया है। हालांकि अभी इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक हादसे के बाद मौके पर राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है। सितंबर महीने में किसी पुल के गिरने की ये तीसरा हादसा है।दक्षिण 24 परगना जिले के मजिस्ट्रेट वाय रत्नाकर राव ने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है जिला मजिस्ट्रेट ने कहा, यह घटना सोमवार को सुबह हुई। हम लोग आगे की जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक टीम स्थिति का जायजा लेने घटनास्थल पर गयी है। सितंबर महीने में पुल गिरने की यह तीसरी घटना है। दक्षिणी कोलकाता का माजेरहाज पुल चार सितंबर को गिर गया था। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 24 घायल हो गए। उत्तरी बंगाल में सिलीगुड़ी के निकट सात सितंबर को एक पुराना पुल गिरने से एक ट्रक चालक घायल हो गया।

सात सितंबर को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी के नजदीक एक पुल ढह गया था। हादसा उस वक्त हुआ, जब एक ट्रक गुजर रहा था। इस हादसे में ट्रक चालक घायल हो गया। हादसे के बाद टूटे पुल से ट्रक पूरी तरह लटक गया। राज्य के मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने बताया कि हादसे के वक्त ट्रक पुल पार कर रहा था, वह ट्रक अब भी पुल के टूटे हिस्से से लटक रहा था। यह पुल मानगंज इलाके को सिलीगुड़ी से जोड़ता है। ट्रक चालक को अस्पताल ले जाया गया है। हफ्ते में यह दूसरा मौका है जब पुल गिरा था।

You May Also Like