देहरादून: मीडिया की सुर्खियाँ बनी नकाबपोश बदमाशों की लूट, निकली झूठ

Please Share

देहरादून: मीडिया में एक सूचना प्रकाशित हुई कि, मोहन्ड के पास रोडवेज बस की सवारियों से नकाबपोश बदमाशों ने लूट  की। बस में सवार एक यात्री के अनुसार 8-10 नकाबपोशों ने घटना को अंजाम दिया। उसके बाद लूट-पाट करके बदमाश फरार गये। सूचना देने वाले व्यक्ति रोहित पुत्र संजय निवासी भैंसराव थाना फतेहपुर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश को इस संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया तो, रोहित कुमार द्वारा बताया गया कि, मैंने अपने गांव के व्यक्ति संजय कुमार से पांच हजार रूपये ब्याज पर उधार ले रखे थे, जिसके पैसे वापस देने थे और साथ ही अपने ठेकेदार तनवीर से पैसे लेने थे, जिस कारण उसने यह झूठ बोला। उसने खुद के साथ मोहन्ड के पास लूटपाट होने की कहानी बनाई। व्यक्ति ने बताया कि, उसके पास पैसे नहीं है ताकि ठेकेदार उसे पैसे दे दे।

व्यक्ति ने बताया कि, यह बात वह अपने किसी साथी से कर रहा था तभी, उक्त बात को किसी अन्य व्यक्ति द्वारा सुन लिया, जिसके उपरांत यह बात मीडिया में प्रसारित हो गई। रोहित द्वारा उक्त खबर को झूठा होना बताकर उक्त घटना को केवल अपने ठेकेदार से पैसे लेने के चक्कर में झूठी कहानी बनाकर अपने साथी को बताना बताया, जिसे सुनकर उसके ठेकेदार द्वारा शाम को पैसे देने की बात कही गयी थी।

पुलिस द्वारा जाँच में उक्त सभी वाक्यात झूठे पाये गए। घटना के संबंध में झूठी सूचना देने वाले रोहित कुमार के विरुद्ध पुलिस अधिनियम के अंतर्गत चालान किया गया। पुलिस द्वारा प्रथम दृष्टया जांच में इस प्रकार का कोई प्रकरण प्रकाश में नहीं आया, मात्र रोहित कुमार द्वारा पैसे लेने के चक्कर में झूठ बोला गया था, जिसके उपरांत यह सूचना मीडिया में प्रसारित की गई।

You May Also Like