नहीं मिल रही तेल की बढ़ती कीमतों से राहत, एक बार फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Please Share

नई दिल्‍ली : पेट्रोल और डीजल पर सरकार द्वारा दी गई रियायत 10 दिन भी काम न आई। डीजल की कीमतें पिछले 10 दिनों में 2.50 रुपये से ज्‍यादा बढ़ चुकी हैं। मंगलवार को एक बार फिर डीजल 24 पैसे महंगा हो गया। सोमवार को पेट्रोल के दामों से कुछ राहत मि‍ली थी, वह राहत भी पूरी तरह खत्‍म हो गई है। आज फि‍र से पेट्रोल भी 11 पैसे महंगा हो गया। पीएम मोदी तेल कंपनि‍यों के प्रति‍नि‍धियों की बैठक बुलार्इ। माना जा रहा था कि‍ यह बैठक तेल की कीमतों को कम करने के लि‍ए बुलाई गई, लेकि‍न फिलहाल इस तरह की कोई राहत नहीं मिल पाई है।

इसी महीने की 4 तारीख को केंद्र सरकार ने पेट्रोलियम कंपनियों के साथ मिलकर तेल की कीमतों में 2.5 रुपए की कटौती की थी। वहीं यूपी सहित राज्‍य सरकारों ने भी 2.5 रुपए वैट घटाया था। इस कटौती से राज्‍यों को दोहरा नुकसान उठाना पड़ा था। लोगों ने राहत की उम्‍मीद की थी, लेकि‍न लोगों की उम्‍मीदें पूरी नहीं हो सकी। एक तरफ सरकार ने दाम कि‍ए, दूसरी ओर दाम लगातार बढ़ते चले गए।

पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा मंगलवार की सुबह 6 बजे जारी कीमतों के मुताबिक दिल्‍ली में आज पेट्रोल 11 पैसे महंगा हो गया है। इस तेजी के साथ दिल्‍ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 82.83 रुपए हो गई है। वहीं डीजल पर ध्‍यान दें तो इसकी कीमत 23 पैसे बढ़ गई है। मंगलवार को जारी नई प्राइस लिस्‍ट के मुताबिक दिल्‍ली में आज 1 लीटर पेट्रोल के लिए 75.69 रुपए खर्च करने होंगे।

वहीं, अगर मुंबई की बात करें तो यहां पर डीजल की कीमतों में वृद्धि दिल्‍ली से ज्‍यादा हुई है। यहां पर डीजल 24 पैसे महंगा हो गया है। आज मुंबई में डीजल की कीमत 79.35 रुपए दर्ज की गई हैं। वहीं मुंबई में पेट्रोल 11 पैसे महंगा हुआ है। यहां पर आज 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 88.29 रुपए है। देहरादून में भी पेट्रोल की कीमत 86 रूपये के पार पहुंच गई है।

You May Also Like