मसूरी नामांकन फॉर्म में देरी को लेकर चुनाव लड़ने वालों में खासा आक्रोश

Please Share

मसूरी: मसूरी नामंकन को मिलने वाले फॉर्म में देरी को लेकर चुनाव लड़ने वाले लोगों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है। दशहरा की छुट्टी और रविवार होने के कारण नामंकन को लेकर पूरी की जाने वाली औपचारिकताओं को पूरी करने में खासी दिक्कतें आ रही हैं। वहीं चुनाव को लेकर ली जाने वाले अनापत्ति प्रमाण पत्र को लेकर भी चुनाव लड़ने वालों को पसीना बहाना पड़ रहा है। चुनाव लड़ने वाले सुशील अग्रवाल, जसबीर कौर और सुधीर डोभाल ने कहा कि, निवार्चन आयोग द्वारा 21, 22 और 23 अक्टूबर की तिथि नामंकन के लिये तह की गई है। लेकिन मसूरी में नामंकन को लेकर संबधित अधिकारियों के द्वारा कोई ठोस तैयारी नहीं की गई है जिस कारण गुरूवार को सुबह मिलने वाले नांमकन पत्र दोपहर को 1 बजे मिलने शुरू हुए।

वहीं मतदाता सूची भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही है जिस कारण भी चुनाव लड़ने वालो का अपना नाम मतदाता सूची में नही देख पा रह है। ऐसे में चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों का खामीयाजा चुनाव लड़ने वाले लोगों को झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया देखकर तो ऐसे लग रहा है कि सरकार और प्रशासन चुनाव करवाने को लेकर तैयार ही नहीं था और उच्च न्यायालय के निर्देष के बाद करवाये जा रहे चुनाव प्रक्रिया का भी हाल बेहाल है। उन्होंने सरकार ओर निर्वाचन आयोग से लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाने को लेकर मांग की है।

मसूरी एसडीएम मीनाक्षी पटवाल ने बताया कि नामंकन पत्र की बिक्री तह समय में ही शुरू कर दी गई थी। वहीं सभी अधिकारियों के द्वारा चुनाव को लेकर सभी कार्यों को नियमानुसार किया जा रहा है। ऐसे में मतदाता सूची के प्रकाशन में कुछ समय लगा है जो जल्द लोगों को उपलब्ध करवा दी जायेगी।

You May Also Like