मोदी सरकार नहीं समझ पा रही आर्थिक संकट, उनके पास कोई क्षमता या विजन नहीं: कांग्रेस

Please Share

नई दिल्ली: सुस्त अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार को विपक्ष लगातार घेर रहा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गिरती अर्थव्यवस्था को थामने के लिए कुछ बड़े ऐलान किए लेकिन कांग्रेस का कहना है कि देश में मंदी को खत्म करने के लिए निवेश की जरूरत है, पर सरकार के पास राजस्व है ही नहीं।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश में आर्थिक संकट को देखते हुए उम्मीद थी कि सरकार अर्थव्यवस्था की बेहतरी और विश्वास बहाल करने के लिए कदम उठाएगी। लेकिन वित्त मंत्री ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जीडीपी कम होकर 5% तक आ गई, रोजगार लगातार कम हो रहे हैं, अकेले ऑटोमोबाइल सेक्टर में 38% की कमी आई है। आनंद शर्मा ने कहा कि यात्री वाहनों में 41% और दोपहिया वाहनों के निर्माण में 22% की कमी आई है, इस सेक्टर में 21 साल का सबसे बड़ा संकट आया है।

आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार 5 ट्रिलियन डॉलर जीडीपी तक पहुंचने की बात कर रही है तो मैं पूछना चाहता हूं कि सरकार के पास ऐसी कौन-सी जादू की छड़ी है जिसे घुमाने मात्र से काम हो गाएगा। शर्मा ने कहा कि अगले चार साल में यहां तक पहुंचने के लिए सरकार को हर साल निरंतर 9 फीसदी की ग्रोथ चाहिए।

You May Also Like