VIDEO: मिनी स्विटजरलैण्ड में न्यू ईयर की तैयारियां शुरू, पुलिस चौकन्ना

Please Share

रूद्रप्रयाग: रूद्रप्रयाग में न्यू ईयर सैलीब्रेशन के लिए मिनी स्विटजरलैण्ड कहे जाने वाले प्रसिद्ध पर्यटक स्थल चोपता दुगलविट्टा में तैयारियां जोर-शोरों पर शुरु हो गयी हैं। इस मौके पर यहां शांति भंग न हो इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने जिले की सीमाओं से लगे बेरियरों, थाना, चौकियों और कोतवाली को निर्देश जारी कर दिये हैं।

दरअसल, न्यू ईयर के सैलीब्रेशन के लिए चोपता में हर वर्ष हजारों की तादाद में पर्यटक शैलानी जुटते हैं और कई बार यहां पर हुडदंग भी हो जाते हैं इसको देखते हुए पुलिस इस बार पहले से ही चौकस हो गई है और नये साल के समारोह में किसी भी तरह का खलल नहीं चाह रही है। आने वाले दिनों में चोपता घाटी बर्फ से पट जायेगी और फिर यहां बर्फवारी का दीदार करने के लिए देश विदेशों से शैलानी पहुंचने भी शुरु हो जायेंगे। ऐसे में यातायात व्यवस्थाओं से लेकर शांन्ति व्यवस्था बनाना पुलिस के लिए बड़ी समस्या हो जाती है लेकिन इस बार हर वैरियर व चोपता क्षेत्र में पुलिस की पैनी नजर रहेगी, जिससे हर कोई अपने सैलीब्रेशन को शांन्ति पूर्ण तरीके से मना सके।

चोपता में सैलानियों की बुकिंग शुरु हो चुकी हैं और इससे सटे बनियांकुण्ड, दुगलविट्टा, और उखीमठ तक सभी गेस्ट हाउस और अन्य कॉलोनियां बुकिंग को लेकर वेटिंग पर चल रही है।

You May Also Like