सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारा गया मसूद अजहर का भांजा

Please Share

श्रीनगरः दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को हुई सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी मार गिराए हैं। जबकि एक सैन्यकर्मी शहीद हो गया व दो अन्य जवान घायल हो गए।

मारे गए आतंकियों में एक जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर का भतीजा तल्हा रशीद भी शामिल था।जैश-ए-मोहम्मद के प्रवक्ता ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि सोमवार को हुए एनकाउंटर में जो तीन लोग मारे गए थे, उनमें से एक मसूद अजहर का भांजा था। साथ ही प्रवक्ता ने कहा कि एक दिन आएगा जब भारतीय सेना को घाटी से जाना होगा।

मसूद अजहर के भांजे के एनकाउंटर पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि चाहे वो मसूद अजहर का बेटा हो या कोई और हमारा मकसद आतंकियों का सफाया करना है चाहे जो भी हो।

सूत्रों के अनुसार सेना को उक्त इलाके में हिजबुल के 2-3 आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट मिले थे, जिसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स रैजीमैंट, एस.ओ.जी. और सी.आर.पी.एफ की ओर से संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान एक मकान से हुई फायरिंग के बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।

You May Also Like

Leave a Reply