…महिला को पति ने सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक

Please Share

यूपी : उत्तर प्रदेश के शामली जिले में दहेज की मांग को लेकर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। एक महिला को उसके पति ने सऊदी अरब से फोन कॉल कर तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर तलाक दे दिया। आरोप है कि पति शादी के बाद से ही लगातार दहेज की मांग कर रहा था, लेकिन पीड़ित के परिजन दहेज देने में असमर्थ थे। तब से ही महिला को ससुराल पक्ष और पति प्रताड़ित करने लगा।

मामला भवन थाना क्षेत्र के कस्बा जलालाबाद का है। जहां पर शामली जनपद के गांव गढ़ी अब्दुल्ला निवासी एक महिला की शादी जलालाबाद कस्बे के मोहल्ला मोहम्मदगंज निवासी मुस्तकीम के साथ 2015 से हुई थी। शबाना के मुताबिक, शादी में उसके पिता ने जमीन बेचकर दहेज दिया था। लेकिन, ससुराली शादी के बाद भी उसको लगातार परेशान करते रहे और शबाना पर मायके से दहेज में कार और पैसों की मांग लगातार करने लगे।

शबाना ने बताया कि फिर 7 अगस्त 2018 को पति मुस्तकीम उसे छोड़कर सऊदी अरब में जाकर रहने लगा। शबाना के मुताबिक मुस्तकीम जब भी फोन करता था कहता था जब तक कार व पैसे नहीं लायेगी तब तक वह लौटकर हिंदुस्तान नहीं आयेगा। आरोप है कि शबाना के जेठ ने उसके साथ रेप का प्रयास किया। जब पीड़ित महिला ने इसका विरोध किया तो ससुराल वालो ने 29 जनवरी 2019 को हत्या का प्रयास भी किया। जिसके बाद हत्या के डर से वह अपने मायके लौट आई। वन इंडिया की खबर के अनुसार पीड़िता ने बताया कि 1 जनवरी 2019 की रात को शबाना के पास सऊदी अरब से पति मुस्तकीम की फ़ोन कॉल आई, जिसमें  मुस्तकीम ने शबाना को तीन तलाक दे दिया। तीन तलाक की यह सभी बातें शबाना के फोन में रिकॉर्ड हो गई। लेकिन, पति मुस्तकीम ने महिला की एक ना सुनी और तीन तलाक कहकर फोन काट दिया। जिस पर पीड़ित शबाना फोन कॉल रिकॉर्डिंग लेकर थाने पहुंची और पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दी। पीड़ित महिला अब इंसाफ के लिए पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रही है।

You May Also Like