केवी आइटीबीपी देहरादून में मां सरस्वती की प्रतिष्ठापना का भव्य कार्यक्रम, गांधी जी की पुण्यतिथि पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Please Share

देहरादून: केंद्रीय विद्यालय आइटीबीपी में सीबीएसई देहरादून रीजन के क्षेत्रीय अधिकारी रणवीर सिंह ने छात्रों को सक्सेस मन्त्र दिए। मां सरस्वती की मूर्ति स्थापना के अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ ही अर्चना व हवन के उपरांत विद्यार्थियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, अरुणिमा सिन्हा से प्रेरणा लेते हुए अपने भविष्य की ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए चिंता मुक्त होकर और सोशल मीडिया से दूरी बनाते हुए अपनी आगामी परीक्षाओं में अच्छे से अच्छा करने का प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर विद्यार्थियों को बताया कि, आप अपने भविष्य के निर्माता स्वयं है। बशर्ते आप 24 घंटे का प्रबंधन, जो सोशल मीडिया से एक निश्चित दूरी बनाकर कर सकते हैं।

वहीँ इस अवसर पर केंद्रीय विद्यालय संगठन देहरादून संभाग के उपायुक्त विनोद कुमार ने विद्यार्थियों की परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम को अपने समय प्रबंधन में उचित स्थान देते हुए परीक्षाओं में चिंता मुक्त होकर सम्मिलित हों।

ज्ञात हो आज विद्यालय में मां सरस्वती की प्रतिष्ठापना का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। मूर्ति स्थापना की सूत्रधार शिक्षिका रेखा बाबा रहीं। मां सरस्वती की पूजा अर्चना के बाद हवन संपन्न हुआ इसके उपरांत विद्यार्थियों को प्रसाद वितरण किया गया। साथ ही गांधी जी की पुण्यतिथि पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार, केंद्रीय विद्यालय संगठन की सहायक आयुक्त अलका गुप्ता के साथ बड़ी संख्या में गणमान्य अतिथि मौजूद रहे। प्राचार्य संजय कुमार ने इस अवसर पर अतिथियों का आभार व्यक्त कर उनके मार्गदर्शन व शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद भी दिया। कार्यक्रम का संचालन संगीता डोभाल ने किया। क्षेत्र की सजावट की जिम्मेदारी कला शिक्षिका कहकशां ने संभाली। वहीँ अन्य सहयोगी शिक्षकों में कविता शर्मा,स्वाति पोखरियाल,तृप्ति थपलियाल,कुलदीप,भावना जोशी,शेखर शर्मा ,अंजलि चंदोला आदि शामिल रहे।

सरस्वती पूजा व हवन के मध्य  देते हुए विद्यालय के छात्र, शिक्षक, प्राचार्य संजय कुमार, सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणवीर सिंह जी, केंद्रीय विद्यालय संगठन देहरादून संभाग के उपायुक्त विनोद कुमार व सहायक आयुक्त अलका गुप्ता।

You May Also Like