रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड और बद्रीनाथ नेशनल हाईवे मलबा आने से हुए बंद

Please Share

रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे और बद्रीनाथ नेशनल हाईवे मलबा आने से बंद हो गए हैं। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे सौड़ी में पहाड़ी से भारी मलबा आने से बंद पड़ा हुआ है। मार्ग खोलने के प्रयास जारी हैं। वहीं बद्रीनाथ नेशनल हाईवे फरासू में बुधवार रात से अवरुद्ध है। बताया गया कि फरासू में संवेदनशील क्षेत्र को देखने भूविज्ञानी आएंगे।

ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर फरासू के समीप ऑल वेदर रोड कटिंग के दौरान पहाड़ी से मलबा गिरने से यातायात बाधित हो गया था। राजमार्ग से मलबा न हटाए जाने के कारण पुलिस को यातायात संपर्क मार्ग से डायवर्ट करना पड़ा, जिससे श्रीनगर से रुद्रप्रयाग व रुद्रप्रयाग से श्रीनगर आने-जाने वाले वाहनों को करीब 25 किमी. फेर लगाना पड़ रहा है। बुधवार को दिनभर भी मार्ग पर यही स्थिति बनी रही।

बुधवार दोपहर 12 बजे के करीब राजमार्ग पर अचानक पहाड़ी से मलबा आ गिरा, जिसको साफ करने के लिए राजमार्ग के दोनों ओर से मशीनें लगाई गई, लेकिन मलबा साफ करते ही दोबारा पहाड़ी से राजमार्ग पर मलबा आता रहा। इसके बाद शाम सात बजे मार्ग यातायात के लिए खुल पाया। जिसके बाद देर रात भी राजमार्ग बंद हो गया।

You May Also Like