कुमाऊं विवि के कुलपति का इस्तीफा मंजूर, इस्तीफे के पीछे आवास बना कारण

Please Share

नैनीताल: राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने मंगलवार को कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डीके नौड़ियाल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बीते गुरुवार प्रो. नौड़ियाल ने आईआईटी रुड़की में उन्हें आवंटित आवास को खाली करवाने की बात का हवाला देते हुए कुमाऊं विवि के कुलपति पद से इस्तीफा देने को लेकर पत्र राज्यपाल को सौंपा था। उनका कहना था कि लंबे पत्राचार के बाद भी आवास के मामले में फैसला न हो पाने के कारण यह कदम उठाना पड़ा।

बता दें कि प्रो. एचएस धामी का कार्यकाल 1 अप्रैल 2017 को पूरा हो जाने के चलते प्रो. नौड़ियाल को कुमाऊं विवि के कुलपति की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। प्रो. नौड़ियाल इससे पहले आईआईटी रुड़की में वरिष्ठ प्राध्यापक के रूप में सेवाएं दे रहे थे। वहीं अप्रैल में उन्होंने बतौर कुलपति दो वर्षों का कार्यकाल पूरा कर लिया था और उनका 11 माह का कार्यकाल अभी शेष था।

उधर इस्तीफा स्वीकार हो जाने के बाद अब नए कुलपति की तैनाती को लेकर कवायद तेज हो गई है, मिली जानकारी के अनुसार, राजभवन से वरिष्ठता के क्रम प्राध्यापकों के नाम मांगे गए थे जिनमें प्रो. एनएस बिष्ट, प्रो. चारू चंद्र पंत, प्रो. सतपाल सिंह बिष्ट, प्रो. एसपीएस मेहता का नाम प्रथम चार में शामिल है।

You May Also Like