उत्तराखंड: किरायेदारों ने नहीं किया मकान खाली, तो कर दी निचली सतह की खुदाई; खतरा पैदा

Please Share

मसूरी: लण्ढोर क्षेत्र में दुकान का फर्स टूटने से व्यापारी को लाखों का नुकसान हुआ है, वहीँ इससे भवन को भी खतरा उत्पन हो गया है। जिसके बाद मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी ने भवन में रहने वाले परिवारों को भवन खाली करने के निर्देश दिये हैं।

दरअसल, मकान खाली करवाने को लेकर मकान स्वामी ने तल से जबरन खुदाई करना शुरू कर दिया। जिससे ऊपरी तल पर बनी दुकान का फर्स टूट गया। इससे व्यापारी श्याम सुंदर गोयल को लाखों का नुक्सान हो गया। यह बहुमंजिला भवन है, जिसमे लम्बे समय से 4 परिवार किराये पर रहते हैं। मकान खाली करवाने की नियत से स्वामी ने निचले तल की खुदाई करके तोड़ना शुरू किया। जिस पर किरायेदारों ने कोर्ट की शरण ली और खुदाई रोकने के लिये स्टे भी लिया लेकिन, भवन स्वामी की हनक रुकी नही और काम जारी होने से पूरा भवन हिल गया। साथ ही दुकान का फर्स सामान सहित जमीन पर उतर आया।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी गोपाल राम बिनवाल ने बताया कि, भवन स्वामी का किराएदारों को खाली करवाने को लेकर मामला न्यायालय में विचाराधीन है। भवन के हालात को देखते हुए सभी किरायेदारों को भवन खाली करने के लिए कहा गया है। वहीँ व्यापारी और किरायेदारों ने भवन स्वामी पर आरोप लगाया कि, मात्र भवन खाली करवाने के ध्येय से बिल्डिंग की निचली सतह पर खुदाई की गई।

You May Also Like