मजीठिया, गडकरी, सिब्बल के बाद शीला दीक्षित व जेटली से माफ़ी मांगेंगे केजरीवाल!

Please Share

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से माफी मांगने का सिलसिला जारी है। पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के कुछ दिनों बाद केजरीवाल ने सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के बेटे और वरिष्ठ वकील अमित सिब्बल एवं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से माफी मांगी है। केजरीवाल ने गडकरी को पत्र लिखकर भाजपा नेता के खिलाफ दिए गए अपने कुछ बयानों पर खेद जताया।

बता दें कि केजरीवाल ने गडकरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे लेकिन वे इसे साबित नहीं कर पाए। उनकी माफी के बाद केंद्रीय मंत्री ने अपनी मानहानि का मामला वापस ले लिया। गडकरी ने अपना नाम केजरीवाल द्वारा ‘भ्रष्ट राजनेताओं’ की सूची में डालने के बाद 2014 में आप नेता के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। केजरीवाल पर कई राजनेताओं ने मानहानि का मामला दर्ज किया है, जिसमें वित्त मंत्री अरुण जेटली व दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी शामिल हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि अब केजरीवाल इनसे भी माफी मांग सकते हैं।

बीते दिनों केजरीवाल ने शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया पर बिना साक्ष्यों के मादक पदार्थो के व्यापार में शामिल होने के आरोपों पर मांफी मांगने के बाद आप की पंजाब इकाई में विद्रोह भड़क गया, जिसे लेकर पंजाब की आप इकाई के प्रमुख पद से भगवंत मान ने इस्तीफा दे दिया था।

माना जा रहा है कि कानूनी पेच से आसानी से बचने के लिए वो यह कदम उठा रहे हैं। लेकिन इसका उनकी छवि पर नकारात्मक असर भी पड़ने से मना नहीं किया जा सकता। वहीँ केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट को रीट्विट किया है, जिसमे लिखा है कि, काम है काफी, इसलिए माफ़ी.. दो कदम पीछे जाकर दिल्ली को चार कदम आगे ले जाने की चाहत.. अदालत या जनता की अदालत में से दूसरा विकल्प यानि जनता की अदालत चुना।

You May Also Like

Leave a Reply