कई सालों से मोटर मार्ग निर्माण पूरा न होने के चलते फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

Please Share

बागेश्वर: जिले में विकास कार्यो एवं सड़कों के जाल बिछाने के नाम पर ग्रामीणो का मजाक उडाया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला मुख्यालय से 40 किमी की दूरी पर कपकोट-कर्मी मोटर मार्ग को लेकर देखने को मिला। जहाँ कई वर्षों से सडक का निर्माण कार्य चल रहा है. लेकिन आज तक यह सड़क पूरी नहीं हो सकी है. साथ ही ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है, जिससे उसकी लापरवाही से लोगों को जान का भय बना हुआ है. ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा सडक के पानी की निकासी के कलमट आबादी वाले इलाकों की ओर कर दिये है, जिस कारण ग्रामीणों को कई परेशानियों का सामना करना पडता है।

वहीँ कर्मी गाँव के लोगों की माने तो 1993 मे गाँव तक मोटर मार्ग निर्माण हेतु आंन्दोलन किया गया। जिसमें ग्रामीणों ने जेलों तक की यात्रा भी की थी, लेकिन तब से अब तक केवल एक आधी अधूरी निर्माण विहिन सडक गाँव को मिली है।

गाँव के प्रधान का कहना है कि जिस शासन-प्रशासन और जनप्रतिनिधियो के माध्यम से कई बार गुहार लगाई गई लेकिन जनप्रतिनिधियों को सड़क से ज्यादा स्वागत गेट बनाने में दिलचस्पी है। साथ ही ग्रामीण नरूली देवी का कहना है कि ठेकेदार द्वारा जानबूझ कर कलमटो का मुंह बस्तियों की ओर कर दिया गया है। जिससे उनके घरों के  अन्दर पानी घूस जाता है और जब इस सम्बन्ध में ठेकेदार से बात करते हैं तो ठेकेदार ग्रामीणों को धमकाने पर उतारू हो आता है।

इस पर जिलाधिकारी का कहना है कि उनके द्वारा पूर्व मे क्षेत्र का दौरा किया गया था। तत्कालिन स्थिती मे रोड का कार्य चल रहा था। यदि ग्रामीणों की शिकायत है कि कार्य ठीक से नही हो पा रहा है। तो इसकी जाँच की जाएगी और दोषी होने पर कार्यदाई संस्था और ठेकेदार के ख़िलाफ नियमानुसार कार्यवाही कि जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply