देहरादून: कानूनगो को रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: देहरादून में सर्वे कानूनगो को रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मामले के अनुसार, शिकायतकर्ता देहरादून निवासी ने 27 जनवरी को एक शिकायती पत्र विजिलेंस देहरादून कार्यालय में दिया कि, वह सेना के सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं, उन्होंने बालावाला में गिरिश चंद्र मलासी से 0.073 एकड का भूखंड खरीदका। जिसका दाखिल खारिज भी उनके नाम पर हो चुकी। लेकिन त्रुटिवश उनके भूखंड का रकबा 0.0295 के स्थान पर 0.028 और उनके पिताजी का नाम थान सिंह रावत के स्थान पर धान सिंह रावत हो गया। इसके लिए उन्होंने राजस्व अभिलेखों में सुधार के लिए शिकायतकर्ता ने एक प्रार्थना पत्र राजस्व कार्यालय देहरादून में दिया। जिसके क्रम में राजस्व के सर्वे कानूनगो किशन सिंह नेगी ने नियमपूर्वक कार्यवाही न करते हुए शिकायतकर्ता से पाँच हजार रुपये की मांग की।

शुरुआती जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर विजिलेंस टीम ने आज कार्यालय बंदोबस्त पटेलनगर देहरादून में सर्वे कानूनगो किशन सिंह नेगी पुत्र स्व. विजय राम नेगी निवासी ग्राम थुराऊ, पोस्ट कालसी गेट, तहसील कालसी, थाना कालसी हाल निवासी सर्वे कानूनगो, सर्वे नायब तहसीलदार कार्यालय (सदर) गुरु रोड,  देहरादून को शिकायतकर्ता से 5 हज़ार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

सतर्कता विभाग ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए 18001806666 टोल फ्री हेल्पलाइन की व्यवस्था की है। वृहद प्रचार-प्रसार के लिए बोर्ड लगाये गये हैं, साथ ही Facebook व Whatsapp No. – 9456592300 पर भी सतर्कता विभाग सक्रिय है। लोगों से इस मुहिम में सहयोग की अपील की है।

You May Also Like