नेशनल हेरॉल्ड केस: सोनिया-राहुल को आयकर विभाग ने भेजा 100 करोड़ का टैक्स नोटिस

Please Share

नई दिल्ली: नेशनल हेरॉल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है। इस मामले में इनकम टैक्स विभाग ने सोनिया गांधी और राहुल को 100 करोड़ का टैक्स नोटिस भेजा है। यह नोटिस एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड से संबंधित अपनी आय के पुनर्मूल्यांकन के बाद भेजा गया है। इसके अनुसार दोनों नेताओं ने 2011-12 में टैक्स नहीं भरे थे।

जानकारी के मुताबिक, इस आदेश में कहा गया है कि उन्होंने अपनी आय में करोड़ों रुपये कम बताए हैं जिसकी जानकारी रिपोर्ट में दी गई है। आयकर विभाग के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष ने एजेएल से जुड़ी अपनी 154.96 करोड़ रुपये की आय छिपाई। जबकि सोनिया गांधी ने एजेएल से हुई 155.41 करोड़ रुपये की कमाई छिपाई। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के अन्य नेता ऑस्कर फर्नांडिस की आय 48.9 करोड़ पाई गई है।

आईटी विभाग के मुताबिक दोनों की छिपी हुई आय 300 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है और इस मामले में 100 करोड़ की देनदारी है। साल 2011-12 में उनकी आय का पुर्नमूल्यांकन करने के बाद सोनिया गांधी, राहुल गांधी और फर्नांडीस के खिलाफ 31 दिसंबर को ये आदेश पारित किया गया था और उन्हें इस आदेश की कॉपी दी गई थी। इस अवधि के दौरान राहुल गांधी ने 68.12 लाख रुपये का इनकम टैक्स रिटर्न फाइल किया था।

You May Also Like