करणवीर और धनराज की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से उत्तराखंड ने बनाई फ़ाइनल में जगह

Please Share

प्रयागराज: अखिल भारतीय न्यायमूर्ति एसएन द्विवेदी क्रिकेट टूर्नामेंट में एयर इंडिया के खिलाफ सेमी फायनल खेलने उतरी उत्तराखंड की टीम ने एयर इंडिया को 6 विकेट से हराकर फायनल में अपनी जगह पक्की कर दी है। उत्तराखंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया जो कि उत्तराखंड के लिए काफी हद तक फायदेमंद रहा। इस दौरान बल्लेबाज़ी करने उतरी एयर इंडिया नई दिल्ली की टीम ने 45 ओवर में 6 विकेट के नुकसान के साथ 287 रन का लक्ष्य उत्तराखंड टीम के सामने रखा। गेंदबाजी करते हुए वैभव पंवार ने 9 ओवर में 2, जबकि धनराज शर्मा, आदित्य तोमर और हरजीत ने एक-एक विकेट लिए।

इसके बाद उत्तराखंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी, उत्तराखंड से ओपनिंग करने के लिए हर्षित बिष्ट और धनराज शर्मा उतरे, दोनों ओपनर ने साझेदारी से 102 रन जोड़ते हुए हर्षित बिष्ट अर्द्धशतक शतक से चूक गए। हर्षित ने 56 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि धनराज शर्मा  55 गेंदों में शानदार 71 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद सागर रावत (4) और वैभव पंवार (3) बनाकर जल्द ही पवेलियन को लौट गए। पारी को आगे बढ़ाते हुए कार्तिक जोशी ने 50 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाये, जबकि कप्तान करणवीर कौशल ने 66 गेंदों में 116 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम की झोली में जीत डाली। आज के मैच में कप्तान करणवीर कौशल मैन ऑफ़ द मैच रहे।

आपको बता दें कि उत्तराखंड की टीम पहली बार ये टूर्नामेंट खेलने उतरी है और ख़ास बात ये है कि पिछले दो साल से विजेता रही एयर इंडिया नई दिल्ली की टीम को उत्तराखंड ने मात्र 40 ओवर में 288 रन बनाकर हराया है ,अब उत्तराखंड की टीम का 15 फरवरी को फाइनल मुकाबला होगा जिसको लेकर खिलाड़ी काफी  उत्साहित नज़र आ रहे हैं ।

 

You May Also Like