कांवड़ियों की सुरक्षा एवं यात्रा के कुशल संचालन हेतू जारी किये गए दिशा-निर्देश

Please Share

देहरादून: बीते शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद देहरादून द्वारा पुलिस चौकी कुल्हाल जनपद देहरादून उत्तराखंड एवं हिमाचल प्रदेश के बॉर्डर पर स्थित और  पुलिस चौकी दर्रा रेट जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश के बॉर्डर सीमा पर स्थापित का निरीक्षण किया गया। ये निरीक्षण कावड़ मेला के दृष्टिगत कावड़ियों के आवागमन एवं यात्रा मार्गों पर शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था हेतु किया गया।

इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कावड़ यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा एवं यात्रा के कुशल संचालन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया। निर्देशों में मुख्यत: चौकी  कुल्हाल एवं दर्रा रेट पर दुपहिया वाहनों में ट्रिपल राइडिंग बिना हेलमेट एवं चौपहिया वाहनों  की छतों पर सवारियों को ले जाने हेतु प्रतिबंधित किया गया। साथ ही स्थानीय व्यक्तियों तथा कावड़ियों के मध्य यात्रा के दौरान किसी बात को लेकर कोई विवाद ना हो  इस बात को लेकर भी निर्देश जारी किये गए। इसके अलावा छोटी से छोटी घटना होने पर तुरंत उच्च अधिकारी गण को प्रेषित करने के लिए भी कहा गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी पुलिसकर्मी द्वारा ड्यूटी के समय किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए। साथ ही भारी बारिश को देखते हुए कांवड़ियों की वेहनों को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए गये जिससे यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके और आम लोगों को भी दिक्कतें ना हो।

बता दें कि वर्तमान समय में कावड़ यात्रा को देखते हुए जनपद देहरादून को अलग-अलग सेक्टरों में विभाजित किया गया है जिसमें सहसपुर विकासनगर को एक सेक्टर में विभाजित कर सेक्टर की मानिटरिंग की जिम्मेदारी क्षेत्राधिकारी विकासनगर को दी गई है।

You May Also Like