जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सेटेलाइट के साथ विदेशी गिरफ्तार, नरेंद्रनगर में रुका था दो दिन

Please Share

देहरादून: जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर एक विदेशी नागरिक से सेटेलाइट फोन मिलने से हडकंप मच गया। साउथ अफ्रीका के इस नागरिक को सीआईएसएफ ने पकड़ा। साथ ही जरूरी पूछताछ के बाद उसे डोईवाला कोतवाली पुलिस को सौंप दिया गया। सीआईएसएफ की ओर से उसके खिलाफ डोईवाला कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। पुलिस आवश्यक अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई755 से जाने वाले यात्रियों की सीआईएसफ द्वारा चेकिंग की जा रही थी। तभी शाम चार बजे सुरक्षा जांच के दौरान एक साउथ अफ्रीकी नागरिक गैसोयजन क्वेन्टिन एडवर्ड से उसका वीजा, दो सेटेलाइट फोन, जिसमें एक इरिडियम कंपनी का काले रंग और दूसरा जर्मन कंपनी का स्विच ऑफ हालत में बरामद हुए। सीआईएसएफ की तहरीर के आधार पर डोईवाला पुलिस ने विदेशी नागरिक के खिलाफ 3/6(1)-भारतीय बेतार तार यांत्रिकी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

जांच में पता लगा कि यह नागरिक गत 25 अक्तूबर को मुंबई एयरपोर्ट इमिग्रेशन पोस्ट से भारत आया था। वह मुंबई से उदयपुर, रणथम्भोर (राजस्थान) गया था। इसके बाद वह दिल्ली से एक नवंबर को नरेंद्रनगर (टिहरी गढ़वाल) स्थित आनंदा होटल पहुंचा और उसमें दो दिन रुका।

You May Also Like