जम्मू-कश्मीर : आतंकी हमले के खतरे के कारण अमरनाथ यात्रा पर रोक

Please Share

कश्मीरः जम्मू और कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें उसने अमरनाथ तीर्थ यात्रा मार्ग पर स्नाइपर गन और बारूदी सुरंग मिलने के बाद टूरिस्ट और तीर्थयात्रियों को यात्रा मार्ग पर न जाने के लिए कहा है। सुरक्षा बलों को अमरनाथ यात्रा के रूट पर सर्च ऑपरेशन के दौरान स्नाइपर राइफल मिली है । इसके अलावा रास्ते से पाकिस्तान में निर्मित कई बारूदी सुरंग भी मिली हैं । अपनी सलाह में, जम्मू-कश्मीर सरकार ने सेना द्वारा एक आतंकी हमले की संभावना की पुष्टि करने वाले खुफिया इनपुट का खुलासा होने के तुरंत बाद तीर्थयात्रियों को राज्य छोड़ने का निर्देश दिया।

भारतीय सेना ने बयान जारी कर बताया है कि फिलहाल इलाके में ऑपरेशन जारी है और अन्य बारूदी सुरंगों के मिलने की भी आशंका है । जम्मू – कश्मीर प्रशासन ने कहा कि , राज्य में बड़े आतंकी हमले का इनपुट मिला है । आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद यात्रा पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है । ये यात्रा 15 अगस्त तक चलनी थी , लेकिन रोक दी गई है ।जम्मू और कश्मीर सरकार ने अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के लिए सुरक्षा सलाह जारी की है और उनसे घाटी में अपने प्रवास को कम करने और जल्द से जल्द लौटने के लिए आवश्यक उपाय करने के लिए कहा है। मौसम खराब होने के कारण जम्मू मार्ग से अमरनाथ यात्रा 4 अगस्त तक स्थगित है।

राज्य में पर्यटकों के लिए अचानक यात्रा खत्म किए जाने संबंधी एडवाइजरी जारी किए जाने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने द्वीट कर नाराजगी और चिंता जताई है । उन्होंने कहा कि सीरियसली ? आपने सोचा है कि एक सरकारी आदेश से पर्यटक जल्दी से घाटी छोड़कर भागने लगेंगे ? कितने पर्यटक इस आदेश को देखकर भागने लगेंगे । लोगों के भागने से एयरपोर्ट और हाइवे पर जाम लग जागा। तीन दिन के लिए सैनिटाइज किया गया। ”

You May Also Like