‘बापू’ की 150वीं जयंती से ‘उत्कृष्टता की ओर’ ले जाएगी केवी आईटीबीपी, जानिए कार्यक्रम..

Please Share

देहरादून: 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को बेहद यादगार बनाने के लिए केंद्रीय विद्यालय आईटीबीपी सीमाद्वार देहरादून प्रयासरत है। यहाँ पदभार संभालने के साथ ही प्रधानाचार्य संजय कुमार ने ‘उत्कृष्टता की ओर’ थीम के साथ ही महात्मा गांधी की 150वीं जयंती 2 अक्टूबर पर शुरू होने वाले विभिन्न महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों की जानकारी दी।

इस दौरान फ़्लोनिंग रन, प्लास्टिक मुक्त भारत व सोलर लैंप का निर्माण की जानकारी न केवल विद्यार्थियों को बल्कि अभिभावकों को भी उपलब्ध कराई। प्रधानाचार्य संजय कुमार ने बताया कि, 3 अक्टूबर को 27वीं ‘राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस’ का उद्घाटन श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के उप-कुलपति यूएस रावत करेंगे और 4 अक्टूबर को डीआरडीओ के पूर्व निदेशक एसएस नेगी इस समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे।

इसके आलावा बाल विज्ञान कांग्रेस में देहरादून संभाग के विभिन्न विद्यालयों से करीब ढाई सौ बाल वैज्ञानिक भाग लेंगे। इनमें से चुने गए 17 बाल वैज्ञानिक राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करेंगे।

प्रधानाचार्य ने इन जनकल्याण और बाल वैज्ञानिकों के नवाचार के प्रयासों को जनमानस तक पहुंचाकर इस सामाजिक कार्य में विद्यालय का सहयोग करने की अपील की है।

You May Also Like