जम्मू-कश्मीर: लश्कर आतंकी उमर ढेर…

Please Share

श्रीनगर : कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया है जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर दो अन्य आतंकवादी भाग निकले। सुरक्षा बलों ने संबूरा गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने पर रविवार देर रात राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के जवानों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) ने गांव को घेर लिया और संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

सेना के तलाशी अभियान के दौरान छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी। गोलाबारी का मुहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय जवानों ने लश्कर के अबु इस्माइल ग्रुप से जुड़े एक अतंकवादी को मारा गिराया। मारे गए आतंकी का नाम उमर है। दोनों ओर से गोलाबारी सुबह लगभग 3 बजे तक चलती रही। पुलिस को एनकाउंटर की जगह से एक AK-47 भी बरामद हुई है। एनकाउंटर के बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने पुलवामा में इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया।

सेना के संयुक्त अभियान को बाधित करने के लिए, गोलीबारी स्थल के नजदीक युवाओं ने सेना पर पत्थरोंबाजी भी करी, साथ ही लाउडस्पीकर पर सभी युवायों से सेना को रोकने का अनुरोध किया गया। जिसे रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने आसू गैस का इस्तेमाल किया।

You May Also Like

Leave a Reply