VIDEO: मतदान में जम्मू-कश्मीर में हिंसा, पोलिंग स्टेशन पर एजेंट की पिटाई

Please Share

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 14 राज्यों की 117 सीटों पर मतदान हो रहा है। इन्हीं, 117 में से एक सीट जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग भी है। इस बार अनंतनाग सीट पर 18 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है। मंगलवार, 23 अप्रैल को जब इस सीट पर मतदान हो रहा था तभी पीडीपी समर्थकों ने अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा मतदान केंद्र पर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के पोलिंग एजेंट की पिटाई कर दी। पीडीपी समर्थकों ने एजेंट पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाते हुए उसकी जमकर पिटाई की। एजेंट को पिटता देख मौके पर मौजूद सुरक्षा बलों ने बीच में आकर एजेंट की जान बचाई। इस घटना का विडियो भी सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है।

अनंतनाग की इस सीट पर हमेशा से ही पीपल डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है। इस बार भी दोनों पार्टियों के सामने बीजेपी और कांग्रेस का टिकना मुश्किल ही लगता है। लोकसभा चुनाव 2019 में अनंतनाग लोकसभा सीट से पीडीपी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती फ‍िर से सांसद का चुनाव जीतने के ल‍िए मैदान में हैं। इनका मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी से होगा। जबकि, कांग्रेस ने गुलाम अहमद मीर तो वहीं बीजेपी ने सोफी यूसुफ को खड़ा क‍िया है।

इस सीट पर 28 मार्च को नामांकन भरने के बाद से ही इलाके में राजनीत‍िक दलों ने प्रचार शुरू कर दिया था। इस दौरान राजनीत‍िक दलों ने जमकर रैलियों और सभाओं का आयोजन क‍िया। अब ये 23 मई को ही पता चलेगा कि इन प्रत्याश‍ियों की मेहनत क्या रंग लाती है। गौरतलब है कि 19 मई को सातवें और आखिरी चरण के मतदान के बाद 23 मई को नतीजे भी घोषित हो जाएंगे।

You May Also Like