भदोही ब्लास्ट: 24 घंटे बाद मलबे में आईबी को मिले 3 मोबाइल फोन, खुल सकता है विस्फोट का राज

Please Share

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले शनिवार को हुए भीषण विस्फोट से तीन मकान धराशायी हो गए और 12 लोगों की मौत हो गई। विस्फोट के बाद जांच एजेंसियों भी सर्तक हो गई है। बता दें कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एटीएस और बीडीएस ने 24 घंटे बाद रेस्कयू ऑपरेशन पूरा कर लिया। इस दौरान केंद्रीय जांच टीम यानी (आईबी) को तीन मोबाइल फोन मिलें है। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि घटना स्थल पर जगह-जगह एनडीआरएफ की टीम को मानव अंग भी बिखरे हुए मिले हैं। हालांकि इस पूरे प्रकरण में भदोही पुलिस की लापरवाही सामने आयीं है। जानकारी के अनुसार, भदोही जिले के चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव में शनिवार को एक कालीन कारखाने में हुए विस्फोट के मामले में रविवार को भी एनडीआरएफ की तरफ से बचाव कार्य चलता रहा। मौके पर वहां बम निरोधक दस्ता और बीएसएफ की फौज को भी तैनात किया गया है।

बताया जा रहा है कि घटना स्थल से जांच-पड़ताल के दौरान केंद्रीय जांच टीम (आईबी) को तीन मोबाइल बरामद हुए हैं। जिन पर लगातार घंटियां आ रही थी। हालांकि अभी कहना मुश्किल है क्योंकि मोबाइल मजदूरों के भी हो सकते हैं। वहीं, जांच में मोबाइल अहम सुराग साबित हो सकता है। हालांकि भदोही पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने ऐसी किसी बात से इंकार कर दिया है। जिला प्रशासन भी सामान विस्फोटक होने की बात कह रही है। फिलहाल पुलिस जांच के बाद भी स्थिति साफ हो सकेगी।

You May Also Like