जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने स्कूल को बनाया निशाना, 300 बच्चों ने तीन घंटे फर्श पर लेटकर बचाई जान

Please Share

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में लगातार तीसरे दिन पाकिस्तानी सेना व रेंजर्स ने कठुआ के हीरानगर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और पुंछ के बालाकोट में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की। पाकिस्तान ने सैन्य चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों के साथ फिर एक मिडिल स्कूल को निशाना बनाया। इससे चार घंटे डरे-सहमे बच्चे स्कूल में फंसे रहे।

कठुआ जिला प्रशासन ने हीरानगर में पांच अग्रिम स्कूलों को दो दिन के लिए बंद करने के आदेश दे दिए हैं। कठुआ जिले की हीरानगर तहसील के सीमांत क्षेत्र मन्यारी में चोर गली के पास सीमा सुरक्षा बल द्वारा अपनी सीमा में किए जा रहे सुरक्षा कार्यो में बाधा डालने के लिए पाकिस्तान ने लगातार तीसरे दिन फायरिंग कर मोर्टार दागे। इसके अलावा छोटे हथियारों से भी फायरिंग की गई।

भारत पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय सीमा पर जारी गोलाबारी को लेकर सीमावर्ती ग्रामीणों की ओर से उठाई गई मांग को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने कुछ स्कूलों को एहतियातन बंद करने के निर्देश जारी किए हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रेमनाथ ने बताया कि सरकारी हाई स्कूल कडियाला, सरकारी मिडिल स्कूल पानसर, मनियारी, रठुआ और प्राइमरी स्कूल गुज्जर चक शुक्रवार और शनिवार को बंद रहेंगे। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीमावर्ती इलाकों पर गोलाबारी की जा रही है, जिसके बाद जिला प्रशासन ने फ्रंट लाइन के पांच स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं।

You May Also Like