जम्मू कश्मीर का पहला आतंकवाद मुक्त जिला बना बारामूला, कोई आतंकी नहीं बचा जिंदा

Please Share

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर के बारामूला में बुधवार को एक एनकाउंटर हुआ था। इस एनकाउंटर में सेना, सीआरपीएफ और जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की टीम ने एक ज्‍वॉइन्‍ट ऑपरेशन में तीन आतंकियों को ढेर किया था। इस ऑपरेशन के साथ ही बारामूला, कश्‍मीर घाटी का पहला जिला घोषित हुआ है जहां पर अब कोई भी आतंकी जिंदा नहीं बचा है।

बारामूला के आतंकियों से मुक्त होने की जानकारी की पुष्टि जम्मू और कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने की। उन्होंने कहा कि ‘जिले में बुधवार को हुए ऑपरेशन में तीन आतंकियों को मार गिराया गया जिसके साथ ही बारामूला राज्य का पहला आतंकी मुक्त जिला बन गया है। यहां अब एक भी जीवित आतंकी नहीं है।’

बुधवार को दोपहर में बारामूला के गांव बिनर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षाबलों को यहां पर आतंकियों को छिपे होने की जानकारी मिली थी और इसके बाद यहां कासो लॉन्‍च किया गया था। यह सर्च ऑपरेशन देखते ही देखते उस समय एनकाउंटर में बदल गया जब आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों पर फायरिंग की गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा था। आतंकियों के पास से सेना को तीन एके-47 राइफल मिली थी। इस एनकाउंटर को 46 राष्ट्रीय राइफल्स, चार पैरा फोर्सेज, एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों ने अंजाम दिया।

You May Also Like