VIDEO Uttarakhand: रुद्रप्रयाग जनपद में बादल फटने से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर आया मलबा, कई वाहन चपेट में

Please Share
सुनित चौधरी की रिपोर्ट;
रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग जनपद में प्राकृतिक आपदाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। बीती रात्रि को जनपद के सिरोंबगड़ में बादल फटने की घटना सामने आई है। देर रात्रि बादल फटने के कारण पूरा सैलाब बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ गया, जहां पहले से ही खड़े दो ट्रक इसकी चपेट में आ गए। जबकि एक तेल का टैंकर पूरी तरीके से मलबे में दब गया।
बताया जा रहा है कि वहां पर खड़ा एक जेसीबी मशीन भी सैलाब में बह गई है। जिले में 3 दिनों से लगातार रुक-रुक कर तेज बारिश का दौर चल रहा है। रात्रि के समय आसमानी गड़गड़ाहट के साथ भारी बारिश के चलते जगह-जगह मोटर मार्ग बंद पड़े हुए हैं। ग्रामीण मोटर मार्गो की बात करें तो तकरीबन आधा दर्जन से अधिक मोटर मार्ग बंद पड़े हैं और ग्रामीणों का संपर्क जनपद मुख्यालय से कटा हुआ है। वही बीती रात्रि भारी बारिश के चलते सिरोहबगड़ के ऊपरी जंगलों में बादल फटा। बादल फटने के कारण मुख्य राजमार्ग पर खड़े वाहन उसकी चपेट में आ गए।
राजमार्ग स्लाइड आने के कारण पहले से ही बन्द था जिसके चलते रातभर से वाहन सड़कों पर ही खड़े थे। हालांकि इस हादसे में किसी भी जनहानि की अभी तक कोई भी पुष्टि नहीं हो पाई है। घटना की जानकारी मिलने के पश्चात आज सुबह से ही जनपद प्रशासन के साथ ही पुलिस एसडीआरएफ की सभी रेस्क्यू टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं और वाहनों को भी रिकवर करने का कार्य किया जा रहा है।

You May Also Like