जब तक पूरे हिन्दुस्तान के किसानों का कर्जा माफ नहीं होगा, तबतक पीएम को सोने नहीं देंगे: राहुल गांधी

Please Share

नई दिल्ली: राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहली बार पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को जयपुर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने किसान रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशानेबाजी की। राहुल गांधी ने पीएम मीद पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी बैकफुट पर खेलते हैं। राहुल ने कहा कि सीबीआई के डायरेक्टर को मोदी ने रात को 10 बजे हटाया क्योंकि वो राफेल मामले की जांच कर रहे थे। अब सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई डायरेक्टर को वापस लगाया है। पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 56 इंच की छाती वाले पीएम राफेल मामले पर लोकसभा में एक मिनट के लिए नहीं आ पाए। राहुल ने कहा कि पीएम हमारे सवाल का जवाब नहीं दे पा रहे हैं क्योकि ‘चौकीदार’ ने चोरी की है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के किसानों के लिए प्लानिंग की जरूरत है। हमें किसान की शक्ति को पहचानना होगा क्योंकि देश को नई सोच की जरूरत है। राहुल गांधी ने कहा कि किसानों से कहना चाहता हूं कि उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं है। हिंदुस्तान का किसान बैकफुट पर बैटिंग ना करे। हम फ्रंटफुट पर खेलेंगे और छक्का मारेंगे। पीएम मोदी तो बैकफुट पर जाकर खेलते हैं।

प्रधानमंत्री को ललकारते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा माफ कर दिया। अब आपको पूरे हिन्दुस्तान का कर्जा माफ करना होगा। कांग्रेस पार्टी आपको छोड़ने वाली नहीं हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम आपको तब तक नहीं सोने देंगे, जब तक आप पूरे हिन्दुस्तान के किसानों का कर्जा माफ न कर दें। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ‘चुनाव से पहले हमने कहा था कि हमारा पहला कदम किसानों का लोन माफ करना होगा।

You May Also Like