जात-पात के बंटवारे से देश को बाहर लाना होगा: पीएम मोदी

Please Share

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में वोटरों को लुभाने के लिए राजनीतिक पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। भाजपा की ओर से डॉ रमन सिंह को चौथी बार जीत दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सोमवार को पीएम मोदी बिलासपुर पहुंचे हुए है, जहां उन्होंने रैली को भी संबोधित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर में कहा कि छत्तीसगढ़ देश का धान का कटोरा है। छत्तीसगढ़ संत परंपरा की भूमि है। सत्य से साक्षात्कार कराने वाले श्रद्धेय घासीदास की भूमि है। आज प्रथम चरण का मतदान हो रहा है। तिथि घोषित हुई थी तो लोग संदेह कर रहे थे कि गर्मी आएगी कि नहीं, लेकिन उन्हें बस्तर की जनता का मूड नहीं पता था। मतदान करना लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है। पीएम मोदी ने कहा कि एक हफ्ते के बाद 20 को अन्य क्षेत्रों में मतदान है। इस बार भारी मतदान कर रिकॉर्ड बनाएं।

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले जाति-बिरादरी और मेरे-तेरे के बंटवारे पर चुनाव लड़ा गया। अमीर और गरीब की खाई पैदा कर चुनाव लड़ा गया। अच्छे लोग उस प्रवाह में बह जाते थे। बीजेपी ने तय किया कि देश को पूरा बनाना है, विकास की तरफ ले जाना है तो देश को जात-पात के बंटवारे से बाहर लाना होगा। इसलिये हमने विकास की धारा को चुना। इसके अलावा पीएम ने कहा कि हमने हर कसौटी पर विकास के मुद्दे पर परिणाम हासिल किए हैं। परिवर्तन हासिल किए हैं। विश्वास औरों की आलोचना करने से पैदा नहीं होता है। गाली गलौज से पैदा नहीं होता है। आज छत्तीसगढ़ के हर कोने में ये विश्वास मैं अनुभव कर रहा हूं।

इसके अलावा पीएम ने कहा कि विपक्ष की राजनीति एक परिवार से शुरू होती है एक परिवार में आकर पूरी होती है। लेकिन हमारी राजनीति गरीब की झोपड़ी से शुरू होती है उसे बदलकर चलती है। कौन गरीब जो नहीं चाहता है कि उसको भी रहने के लिए अच्छा खासा पक्का घर मिले। कौन गरीब नहीं चाहता कि वो बैंक कर कुछ पैसे जमा करें। लेकिन ये परिवारों में पले बड़े लोग, परिवार के लिए जिने मरने वाले लोग सामन्य लोगों की आकांक्षाओं से सौकड़ों मील दूर थे। कुछ लोग ऐसे हैं जो नोटबंदी का हिसाब मांग रहे हैं। जमानत पर जीने वाले लोग मोदी को सर्टिफिकेट बांट रहे हैं।

You May Also Like