रानीखेत: इस बार लन्दन में होगा 14 डोगरा बटालियन का युद्धाभ्यास,डोगरा बटालियन के जांबाज उत्साहित

Please Share

रानीखेत: भारतीय सेना की 14 डोगरा बटालियन इस साल इंग्लैंड में प्रस्तावित भारत-यूके संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास में जौहर दिखाएगी। अजेय वॉरियर 2020 के नाम से प्रस्तावित इस युद्धाभ्यास में भारतीय सेना की ओर से 14 डोगरा बटालियन हिस्सा लेगी। जहाँ दोनों देशों की सेनाएं एक दूसरे के युद्ध कौशल और तकनीकों का साझा करेंगे, वहीं आतंकवाद और आंतरिक विद्रोह जैसी वैश्विक चुनौती से निपटने के गुर भी सीखेंगी। घिंघारीखाल स्थित 14 डोगरा रेजीमेंट के कमान अधिकारी कर्नल अमित सैनी ने बताया कि शीघ्र ही युद्धाभ्यास के लिए जांबाजों की टीम इंग्लैंड रवाना होगी। उन्होंने बताया कि युद्धाभ्यास में दोनों देशों की सेनाएं आतंकवाद और आंतरिक विद्रोह जैसी वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए एक दूसरे को तकनीकों का आदान-प्रदान करेंगी।

भारतीय सेना को आतंकवाद से निपटने के लिए विषम परिस्थितियों का खासा अनुभव है, जबकि इंग्लैंड की सेना तकनीकी रूप से सक्षम है। यह युद्धाभ्यास यूएन चार्टर के अधीन होगा। कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए मिलकर सेनाएं प्रयास कर सकें, इसीलिए युद्धाभ्यास किए जाते हैं।

कमान अधिकारी कर्नल अमित सैनी ने कहा कि हमारा सैन्य दल युद्धाभ्यास के लिए पूरी तरह से तैयार है। कहा कि युद्ध कौशल, तकनीकी और सामरिक शक्ति को साझा करते हुए उच्च कोटि का प्रदर्शन किया जाएगा।

You May Also Like