दुर्व्यवहार करने वाले कर्मचारियों की जांच कमेटी डीजी हेल्थ को सौंपेगी रिपोर्ट

Please Share

पिथौरागढ़ : पिछले दिनों पिथौरागढ़ महिला जिला अस्पताल में प्रसव के दौरान महिलाओं से दुर्व्यवहार और लापरवाही बरतने की घटना सामने आई थी। इस घटना में एक महिला सहित चार नवजात शिशुओं की प्रसव के दौरान ही मौत हो गई थी। इन सभी प्रकरणों पर लोगों और परिजनों ने आवाज उठाने के बाद डीजी हैल्थ द्वारा पूरे प्रकरण पर गठित दो सदस्यी जांच कमेटी गुरुवार को पिथौरागढ़ महिला अस्पताल पहुंची। जांच कमेटी ने पीड़ित लोगों के बयान दर्ज किये साथ ही आरोपी अस्पताल के नर्स, मेडिकल स्टाफ और डाक्टरों के भी बयान दर्ज किये जा रहे है।

पीडित लोगों का कहना है कि पिथौरागढ़ महिला जिला अस्पताल मे मेडिकल स्टाफ, नर्स, डॉक्टर और अन्य लोगों ने प्रसूता महिलाओं के साथ ठीक व्यवहार नहीं किया जाता। मरीज के तीमारदार अगर कुछ कहते है तो उनके मरीज को बाहर रैफर करने की बात कही जाती है। अस्पताल कर्मचारियों के इस बर्ताव से मरीज के साथ ही परिजन भी दबाव में रहते है। पिछले 8 महीनों के भीतर इस प्रकार की 4 घटनाएं सामने आई है। इसके खिलाफ जब लोगों ने आवाज उठाई तो स्वास्थ्य महकमा अब जांच करने की बात कह रहा है। इस मामले में गुरुवार को बयान दर्ज करने पीड़ित लोग भी महिला अस्पताल पहुंचे।

वहीँ जिला महिला अस्पताल की महिला डॉक्टरों का कहना है कि उनपर जो आरोप लगाये जा रहे है वो निराधार है। जांच कमेटी के सामने वो अपना भी पक्ष रख रहे है। जांच कमेटी का कहना है कि पूरे प्रकरण पर वो जांच कर रहे है, सभी के बयान दर्ज किये जा रहे है। इसके बाद जांच रिपोर्ट को डीजी हेल्थ को सौंपा जायेगा।

You May Also Like

Leave a Reply