रोडवेज की बसों में पकडी गई अवैध शराब,चालक परिचालक निलंबित

Please Share
देहरादून: चंढीगढ से उत्तराखंड में  शराब तस्करी कोई नई बात नहीं है, लेकिन अब शराब तस्कर अवैध शराब के गोरख धंधे को उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों से बखूबी अंजाम दे रहे है, और ईसकी पोल परिवहन निगम की चैंकिग अभियान से खुली है, जिसमें परिवहन निगम के उप महा प्रबंधक आरपी भारती के द्धारा चंढीगढ रूट पर आने वाली बसों के चैंकिग अभियान के दौरान दो बसों से 135 अंग्रेजी अवैध शराब की  बोतले  बरामद की गई है ।
काठगोदम डिपो की चंढीगढ रूट पर चलने वाली परिवहन निगम के यूके 07 पीए 2894 नम्बर की बस से चैंकिग के दौरान 81 बोतले अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद की गई है। वाहन को चालक सत्यापल सिंह और परिचालक विमल कुमार संचालित कर रहे थे, जो ये नहीं बता पाए कि 81 बोतले शराब किसकी है।
वहीं रामनगर डिपों के वाहन संख्या यूके 7 पीए 3008 परिवहन निगम की बस से भी 54 बोतले अग्रेजी शराब की बरामद की गई है। इस वाहन को चालक श्रवण सिंह और परिचालक असलम हुसैन संचालित कर रहे थे। दो वाहनों में पकडी गई अवैध शराब को छिपाने की जगह भी एक ही थी। दोनों बसों में बस की पिछली सीट की बॉडी के नीचे शराब छुपाई गई थी।
रोडवेज की बसों में शराब तस्करी को परिवहन निगम ने गंभीरता से लेते हुए दोनों बसों के चालक और परिचालक  को निलंबित कर दिया है।साथ ही जो शराब अवैध शराब पकडी गई है उसे अबकारी विभाग के हवाले करने के लिए विभाग से सम्पर्क किया गया है।
खास बात ये भी है कि परिवहन निगम ने जहां मामले पर चालक परिचालक पर कार्रवाई करके इस मामले में सख्त कदम उठाया है, वही बसों में शराब तस्करी को रोकने के लिए चंढीगढ मार्ग पर जाने वाले नियमित चालक परिचालकों को रूट से ड्यूटी हटा दी है और उनकी जगह दूसरे चालक परिचलकों की से ड्यूटी चंढीगढ मार्ग पर लगाई गई है।

You May Also Like

Leave a Reply