देहरादून: विशेष अभियान के तहत 103 दो पहिया वाहन सीज

Please Share

देहरादूनः राजधानी में यातायात पुलिस ने एक स्पेशल अभियान के तहत बिना नंबर प्लेट, रैश ड्राईविंग और नाबालिगो द्वारा वाहन चलाने पर शिकंजा कसा है। जिसके अंतर्गत सोमवार को कुल 103 दो पहिया वाहन सीज किए गए है। इसके साथ ही 30 मामलों में 12,000/- रूपये का संयोजन किया गया है। वहीं 22 चालान न्यायालय किये गये हैं।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से राजधानी में घटित घटनाओं वारदातों में अपराधियों ने ऐसे वाहनों का प्रयोग किया जिन वाहनों में आगे या पीछे नंबर प्लेट नहीं थी या उनके नंबर पढ़ने में नहीं आ रहे थे। जिस कारण आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अपराधी अपराध करने के बाद पुलिस व आम जनता की नजरों से आसानी से बच निकल रहे थे। जिस पर कार्यवाही करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून ने ऐसे वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए एक विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया।  जिस पर क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के निर्देशन में अलग अलग पुलिस टीमें नियुक्त कर  तहसील चौक, चंद्रभागा पुल,सब्जी मंडी तिराहा, मंशा देवी मन्दिर तिराहा पर चेकिंग अभियान चलाया गया।

पुलिस ने बताया की उन्होंने मोटर वाहन अधिनियम का उल्लघंन करने वाले वाहन चालको के विरूद्ध अभियान चलाया । जिसमे आगे या पीछे नंबर प्लेट का ना होना, नंबर का पढ़ने में ना आना, मॉडिफाई नंबर प्लेट,आड़े तिरछे अक्षरों में नंबर प्लेट का लगाने , नाबालिग द्वारा वाहन चलाने पर कार्यवाही कर 103 दो पहिया वाहनो को सीज किया गया है।

You May Also Like