उत्तराखंड: हाईकोर्ट शिफ्ट करने के मामले पर मांगे थे सुझाव, नतीजे सार्वजनिक, पक्ष में इतने फीसद

Please Share

नैनीताल: हाईकोर्ट की ओर से कोर्ट को नैनीताल से अन्य जगह शिफ्ट करने को लेकर सुझाव मांगे गए थे। इसके नतीजे अब सामने आने लगे हैं। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने हाईकोर्ट को किसी भी कीमत पर शिफ्ट नहीं होने देने का प्रस्ताव पारित किया है।

बता दें कि, 2017 में वरिष्ठ अधिवक्ता एमसी कांडपाल ने हाइकोर्ट को शिफ्ट करने की मांग को लेकर प्रत्यावेदन दिया था। करीब दो माह पहले हाईकोर्ट की ओर से मामले में सुझाव मांगे गए। यह सुझाव वेबसाइट में सुझाव मांगे गए। वहीँ बार एसोसिएशन की आमसभा ने सर्वसम्मति से जबकि जिला बार एसोसिएशन की आमसभा ने बहुमत से हाईकोर्ट को नैनीताल से अन्य जगह शिफ्ट करने के विरोध में प्रस्ताव पारित किया।

अब इस मामले को लेकर हाईकोर्ट की वेबसाइट में सुझाव सार्वजनिक किए गए हैं, जिसमें 70 फीसद सुझाव नैनीताल से हाईकोर्ट को शिफ्ट करने के पक्ष में जबकि शिफ्टिंग के पक्ष वाले कुल सुझाव में से 80 फीसद से अधिक रानीबाग एचएमटी परिसर में शिफ्ट करने का सुझाव दिया है। वहीँ बताया जा रहा है कि सुझाव देने वालों में कई ऐसे भी हैं, जिन्होंने एक नहीं बल्कि पांच से अधिक बार तक हाईकोर्ट को शिफ्ट करने के पक्ष में सुझाव दिया, जिससे पक्षों के सुझाव का सटीक अनुमान लगाना मुश्किल हो रहा है। हालाँकि एक बार फिर इससे मामले के तूल पकडऩे के आसार हैं।

You May Also Like