हैकर की बड़ी सेंध, कई बड़े नेताओं सहित सैकड़ों फेसबुक आईडी और पेज हैक

Please Share

देहरादून। उत्तराखंड में साइबर हैकरों ने बड़ी सेंध मारी है। हैकरों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ओएसडी समेत कईयों के फेसबुक पेज को हैक कर लिया है और इसका फायदा उठाकर हैकर अश्लील मैसेज भेजने के साथ ही ब्लैकमेलिंग पर उतर आए हैं। हैकरों ने आइडी में नाम बदलकर यह खेल किया है। पुलिस को

बता दे कि फेसबुक अकाउंट चलाने वालों के लिए चेतावनी भरी खबर है। दून, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर समेत अन्य जनपदों में हैकरों ने सैकड़ों की संख्या में फेसबुक आइड हैक कर ली हैं। फ्रेंड लिस्ट वालों को हैक किए गए फेसबुक आइडी से अश्लील फोटो और मैसेज भेजे जा रहे हैं। दून में मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र पंवार की आइडी को भी हैक किया गया है। इसमें धीरेंद्र पंवार की फोटो और प्रोफाइल सही है। मगर, धीरेंद्र पंवार का नाम आइडी में स्टीव टाइलर लिखा गया है।

यही नहीं कैंट विधायक हरबंस कपूर के करीबी सुमित पांडेय, भाजपा नेता राजेश चौधरी, भाजपा नेत्री रीता विशाल समेत कई लोगों की आइडी को इसी तरह से हैक कर लिया गया है। इनके नाम भी स्टीव, एलेक्टजेंडर, सिडलर आदि आइडी में दर्ज किए गए हैं। कुछ आइडी पर फोटो भी चेंज कर दिए गए हैं। इसमें उत्तराखंड पुलिस से जुड़े लोगों की आइडी भी हैक होने की सूचना मिली है।

इन आइडी से फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों को हर दिन मैसेज आ रहे हैं। मुख्यमंत्री के ओएसडी पंवार ने इस संबंध में पुलिस मुख्यालय को मेल भेजकर एकाउंट हैक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सुमित पांडेय समेत अन्य ने साइबर सेल को लिखित तहरीर दी गई हैं।

साइबर सेल में हर दिन 10 से 15 लोग इस तरह की शिकायत लेकर आ रहे हैं। परिजनों को कर रहे ब्लैकमेल हरिद्वार की एक युवती ने पुलिस मुख्यालय को मेल भेजकर मदद मांगी है। युवती ने कहा कि हैकर उनके रिश्तदारों और जानने वालों को मैसेज भेजकर ब्लैकमेल का खेल खेल रहे हैं। उनकी आइडी पर अश्लील फोटो डाली जा रही हैं। उन्होंने इस पर कार्रवाई की मांग की है।

You May Also Like