ग्रिफ व बीआरओ की लापरवाही के चलते एक घर ध्वस्त, अन्य भी खतरे की जद में..

Please Share

पिथौरागढ़: जौलजीबी के दांतू खेड़ा गांव में मलवा आने से 4 कमरों का मकान ध्वस्त हो गया। फिलहाल हादसे में  जन हानि की कोई खबर नही हैं, इस घटना में घर पर रह रहे लोग बाल-बाल बच गये। साथ ही घर मे रखा सामान  मलवे में दब गया।

वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस, एसडीआरएफ व आईटीबीपी की टीम पहुंची। टीम ने ग्रामीणों की सहायता से  रेस्क्यू कार्य किया। वहीं प्रभावित महिला का कहना है कि जौलजीबी खेडे में उनके घर के पीछे सुरक्षा दीवार लगाई गई थी। जसके उपर ग्रिफ व बीआरओ विभाग द्वारा सडक का कार्य चल रहा था।  जिसके चलते यह घटना हुई है। बीआरओ व ग्रिफ को काम में तेजी लाने को भी कहा गया, लेकिन विभाग ने अनसुनी की जिसके चलते यह हादसा हुआ है।

वहीं आपदा अधिकारी आरएस राणा का कहना है कि, घर के पिछले हिस्से में पार्किंग स्थल बना था। वह पार्किंग स्थल मकान पर गिर गया, जिसमें मकान को छति हुई है। साथ ही बगल में दो अन्य मकानों को भी नुकसान पहुँचा है। साथ ही कहा कि, सूचना मिलते ही बचाव राहत कार्य जारी किया गया व घर का सारा सामान बचा लिया है। उन्होंने कहा कि, जिनके भी मकान में दरार आई है या जो परिवार असुरक्षित हैं, उन्हें  दूसरी जगह रहने के लिये व्यवस्था कर दी गयी हैं।

You May Also Like