गणेश गोदियाल के बैंक खाते सीज, आयकर विभाग ने लगाई पेनाल्टी

Please Share

देहरादून: श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के निवर्तमान अध्यक्ष गणेश गोदियाल के बैंक खाते आयकर विभाग ने सीज कर दिए हैं। आयकर विभाग ने उनके खातों में गड़बड़ी की बात कहते हुए उन पर करीब 96 लाख रुपये की पेनाल्टी भी लगाई है। गणेश गोदियाल ने कहा कि मामले से न्यायिक मोर्चे पर निपटा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि यह नितांत आयकर विभाग और उनके बीच का मामला है। इसे राजनीति से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। साथ ही आरोप लगाया कि इस मामले के अलावा सरकार ने उनको परेशान करने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी हैं
पूर्व विधायक रहे गणेश गोदियाल के उत्तराखंड और प्रदेश के बाहर भी अपना व्यवसाय है। उन्होंने केदारनाथ यात्रा के दौरान केदारनाथ लेजर शो को गलत करार देते हुए उस पर सवाल खड़े किए थे। इतना ही नहीं शो में दिखाई जा रही फिल्म का कुछ हिस्सा हटावा भी दिया था। माना जा रहा है कि तब से ही उनके बैंक खातों की जांच शुरू हो गई थी।
गोदियाल पर हुई इस कार्रवाई के कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं। इसे सियासी चश्में से भी देखा जा रहा है। समिति को भाजपा सरकार बनने के बाद सरकार ने भंग कर दिया था, लेकिन गणेश गोदियाल ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और वे हाल के दिनों में कोर्ट का अंतिम निर्णय आने तक मंदिर समिति के अध्यक्ष बने रहे।
गणेश गोदियाल ने हैलो उत्तराखंड न्यूज से बात करते हुए कहा कि यह उनके और आयकर विभाग के बीच का मामला है। इसे राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि मंदिर समिति को लेकर सरकार के साथ रहे विवाद को लेकर सरकार उनको परेशान कर रही है। उनके कामों को प्रभावित करने की पूरी कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले से न्यायिक प्रक्रिया के तहत निपटेंगे।

You May Also Like