ग्रामीण अस्पतालों में डाक्टर न होने से कई किलोमीटर पैदल चलकर आतें हैं इलाज के लिए

Please Share

बागेश्वर:  जिले के अतिदुर्गम क्षेत्र भनार और हड़बाड गांव के ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। दर्जनों ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट परिसर में जमा होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चेतावनी दी कि अगर उनकी सड़क और शिक्षा जैसी मांगों पर तुरंत कार्यवाही नहीं हुई तो वे आंदोलन को मजबूर होंगे।

कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करते हुये ग्रामीणों ने कहा कि गांव में स्कूल तो खोले गये लेकिन वहां शिक्षकों की तैनाती नहीं की गयी। इससे बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। सड़क और अस्पतालों में डाक्टर न होने के कारण ग्रामीण कई किलोमीटर पैदल चलकर बागेश्वर जिला अस्पताल जाना पड़ता है। कई बार ईलाज के अभाव में ग्रामीण रास्ते में ही दम तोड़ चके हैं।

हड़बाड़ के ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में स्कूल की हालत बेहद खराब है। बरसात के दिनों में स्कूल की छत टपकने लगती है। जिससे दीवारें गिरने का खतरा बना हुआ है।

उधर ग्रामीणों की समस्यायें सुनने के बाद जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने अधिकारियों से स्थिति की जानकारी ली। डीएम ने बताया कि सभी विभागीय अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर क्षेत्र में जाकर प्रस्ताव तैयार करने के आदेश दिये गये हैं।

You May Also Like