घुसपैठियों को चुन चुन कर निकालेंगे बाहर: अमित शाह

Please Share

जयपुर: बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी की नीति को एक बार फिर स्पष्ट करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि ऐसे घुसपैठियों को चुन चुन कर निकाल बाहर किया जाएगा। उन्होंने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के शक्ति केंद्र सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा का संकल्प है कि एक भी बांग्लादेशी घुसपैठिया भारत में रहने नहीं देंगे, चुन चुन कर निकाल देंगे।

असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के कार्यान्वयन का जिक्र करते हुए इसका विरोध करने वालों पर निशाना साधा और कहा कि वोट बैंक की चिंता करने वाले मानवाधिकार की बात करते हैं, उन्हें इस देश की और इस देश के गरीब की चिंता नहीं है। पाक विस्थापित हिंदुओं के मुद्दे पर शाह ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिटीजन अमेंडमेंट बिल लेकर आए हैं जिसमें हमने तय किया है कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान व बांग्लादेश से आए सिख, हिंदू, बौद्ध व जैन घुसपैठिए नहीं बल्कि शरणार्थी हैं और उनको यहां नागरिकता मिलेगी।

हालांकि अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित चल रहा है। उच्चतम न्यायालय ने लोगों को आपत्तियों का समय दिया है। असम में रह रहे स्थानीय लोगों का कहना है कि बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो बिहार और दूसरे राज्यों के मुस्लिम समुदाय से हैं। उनके नाम भी एनआरसी से हटा दिए गए हैं। इसके चलते लोग अपने ही देश में घुसपैठी साबित हो गए हैं। एनआरसी को लेकर राजनीति भी खूब हो रही है। 2019 लोकसभा चुनाव में भी यह मुख्य मुद्दा बन सकता है।

You May Also Like