रघुराम के बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर बोला हमला

Please Share

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने एनपीए यानि बैड लोन को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस बयान में उन्होंने भारी-भरकम एनपीए के लिए यूपीए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। रघुराम के बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोल दिया है। कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि, कांग्रेस की नीतियों की वजह से बैकों का छच्। बढ़ा है। रघुराम राजन का बयान स्पष्ट रूप से साबित करता है कि एनपीए में वृद्धि के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा और सोनिया गांधी करदाताओं के पैसे को सैबोटाज करना चाहते थे।

नेशनल हेराल्ड केस को लेकर ईरानी ने कहा किआयकर विभाग जब सावधान होता है तो राहुल गांधी कोर्ट जाते हैं ताकि आयकर विभाग अपना काम न कर सके। 10 सितंबर को कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं का नैतिक आधार पर पर्दाफाश हो चुका है। अगर इस आय और संपत्ति में कोई गड़बड़ी नहीं है तो राहुल (गांधी) जी इसकी जानकारी देने में संकोच क्यों करते हैं? क्या हिंदुस्तान में आज तक किसी ने ऐसा कोई उदाहरण देखा है कि कोई कंपनी किसी दूसरी कंपनी का 90 करोड़ का लोन खरीदे।

ईरानी ने कहा कि, कांग्रेस की अगुवाई में चली यूपीए सरकार के समय हुए कोयला घोटाला और विभिन्न लोन की वजह से ही बैंकिंग सेक्टर इस समय संकट से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि, एक तरफ पीएम मोदी जी के नेतृत्व में गरीब से गरीब लोगों को आर्थिक रूप से सशक्त करने का प्रयास किया जा रहा है और दूसरी ओर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की गतिविधियां जनता के सम्मुख आकर एक ही उदाहरण प्रस्तुत कर रही है कि गाँधी परिवार की मंशा खुद को सशक्त करने तक सीमित है।

ईरानी ने कहा कि, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक ऐसी सरकार का नेतृत्व किया जिसने भारतीय बैंकिंग प्रणाली की जड़ पर हमला किया। रघुराम राजन ने कहा कि 2006-08 के बीच यूपीए के कामकाज ने भारत की बैंकिंग संरचना में एनपीए में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने कार्यकाल का ठीकरा हमारे सिर पर फोड़ रही हैं। उस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि भाजपा को जो हाथ लग जाए, उसे ही अपना हथियार बना लेती है। अपनी नाकामी छुपाने के लिए रघुराम राजन का सहारा लिया जा रहा है।

You May Also Like