बंद घरों से लाखों के ज्वैलरी पर हाथ साफ करने वाले चार चोर गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: घरों की रैकी कर लाखों रूपये के जेवरात पर हाथ साफ़ करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। पुलिस ने आरोपी युवकों से चोरी की गयी लाखों की ज्वैलरी और घटना में प्रयोग किये गए औजार भी बरामद किये है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नवीन कुमार पुत्र रणवीर सिंह निवासी रानीपोखरी ने थाना रानीपोखऱी पर एक लिखित सुचना दी थी कि 4 जनवरी को उसके घर की अलमारी से ज्वैलरी चोरी हो गयी है।

इस घटना पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर और मुखबिर की सूचना पर बीते शुक्रवार को रानीपोखरी पुलिस ने जौलीग्राण्ट, एयपोर्ट तिराहे के पास से चार आरोपियों को चोरी की ज्वैलरी, दो चाकू, घर के ताले और अलमारी को तोडने में प्रयोग किये गए पेचकश, प्लाश, हथौडी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की पहचान राहुल (22) उर्फ राधे उर्फ मिरिडा पुत्र स्वर्गीय सुरेश कुमार निवासी चक्सा नगर, शिवलोक कालोनी, नेहरू कालोनी देहरादून, सिकन्दर उर्फ हिरी (20) पुत्र स्वर्गीय गोपाल, निवासी हरापुल, दीपनगर, नेहरू कालोनी देहरादून, सन्नी (23) पुत्र प्रेम सिंह, निवासी शिवलोक कालोनी, देहंरादून और शिवम उर्फ शिवा (18) पुत्र राजू, निवासी हरापुर, दीपनगर, नेहरू कालोनी देहरादून के रूप में हुई हैं। पुलिस ने आरोपी युवकों से सोने का 1 हार, 1 जोडी झुमका, 1 मांग टीका, 2 जोडी टॉप्स, 2 मंगलसूत्र, 1 लॉकेट, 4 अंगूठी, 1 चैन, 3 जोडी चांदी की पॉजेब, 1 मोती की माला, 1 लेडिज घडी, 2 होई माता की माला बरामद की हैं। 

पुलिस की पूछतांछ में आरोपियों ने बताया कि वह दिन के समय गांव, मौहल्ले, गली मे घुमते हैं और रैकी कर बंद और सुनसान घर में मौका देखकर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके द्वारा 15 दिन पहले ही रानीपोखरी में दिन के समय नवीन के घर पर चोरी की गयी थी।

You May Also Like

Leave a Reply