भीड़ भाड़ से स्कूटी चुराने वाला अभियुक्त दबोचा, 7 एक्टिवा बरामद

Please Share

देहरादून: भीड़ भाड़ से स्कूटी चोरी करने वाले एक शातिर अभियुक्त को पटेल नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्त से चोरी की गई सफेद रंग की 7 एक्टिवा स्कूटी बरामद की है। इस चोर का भंडाफोड़ तब हुआ जब एक स्थानीय महिला ने पुलिस को उसकी स्कूटी चोरी होने की सूचना पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि शातिर अभियुक्त यही धंधा करता है और सस्ते दाम में किसी अन्य को बेचकर अपना गुजारा चलाता है। पुलिस पूछताछ में अभियुक्त की ये खुलासे सामने आने पर सुनने वालों के होश फाख्ता हो गए।

बता दें कि बीते एक नवंबर को बबली कौर पत्नी कुंवरपाल निवासी चन्द्रबनी पटेलनगर, देहरादून की ओर से थाने में अज्ञात द्वारा एक्टिवा स्कूटी चोरी होने के संबंध में तहरीर दी गई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और जांच के लिए टीमों का गठन कर अज्ञात चोर की तलाश में जुट गई। आज सुबह पुलिस ने चमन बिहार गेट के पास स्कूटी में सवार एक व्यक्ति को शक के आधार पर पकड़ा और उससे पूछताछ शुरू की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। बस यहीं पर अभियुक्त पूरी तरह शक के घेरे में आ गया और उसे थाना लाया गया। जहां आरोपी आकाश भल्ला ने स्कूटी चोरी करने की बात स्वीकार की।

पुलिस ने और गहन पूछताछ की तो अभियुक्त ने बताया कि उसने सात अन्य एक्टिवा चोरी की है। अभियुक्त की निशादेही पर चमन बिहार मैदान के किनारे झाड़ियों की आड से चोरी की गई सभी एक्टिवा पुलिस ने बरामद की। अभियुक्त का कहना था कि वह बेराजगार तथा नशे का आदी है। भीड़ भाड़ वाली जगह, दुकान अथवा मॉल के बाहर खड़ी स्कूटियों को चोरी कर उन्हें अन्यत्र उचित दामों पर बेच देता है।

अभियुक्त ने बताया कि वह जिन स्कूटियों की चोरी करता है तथा जिन वाहनों में वाहन की आर.सी. व अन्य कागजात होते हैं, वो उसी नम्बर की नम्बर प्लेट बनाकर अन्य नई चोरी की गई स्कूटियों पर लगाकर बेच देता है जिससे कोई शक नहीं कर पाता। लोग भी कम कीमत के लालच में आकर उससे स्कूटी खरीद लेते हैं। अभियुक्त  सिर्फ 12वीं पास है जिसका पिता पूर्व में सब्जी की ठेली लगाता था किन्तु वर्तमान में कोई काम नहीं करते।

You May Also Like

Leave a Reply