अत्यंत दुःखद: उत्तराखंड के रामनगर में पर्यटकों से भरी कार नदी में बही, 9 लोगों की दर्दनाक मौत, एक गंभीर रूप से घायल

Please Share
नैनीताल, उत्तराखंड 8 जुलाई 2022: नैनीताल जनपद के रामनगर में ढेला नदी में पर्यटकों से भरी कार तेज बहाव में बह गई। हादसे के समय कार में कुल 9 लोग सवार थे, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है, जिसका उपचार रामनगर के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। चार शवों को बरामद कर लिए गए हैं व लापता 5 लोगों की तलाश जारी है। पर्यटक पंजाब के पटियाला निवासी बताए गए हैं।
बरसात के मौसम में उत्तराखंड के पहाड़ों पर काफी नुकसान होता है। ढ़लान होने के कारण थोड़ी सी बारिश भी बड़ी तेजी से नीचे की ओर काफी वेग से उतरती है। जिसके फलस्वरूप पहाड़ से आए भारी जलभराव से सड़क, खेत व घराें को काफी नुकसान पहुंचता है। प्रदेश में पहाड़ी जिलों में मलबे से सड़कें पटीं हैं, जिससे आवागमन बाधित हो जाता है। वहीं दूसरी तरफ तराई क्षेत्र में नदी नालों में वेग से पानी बहने से भूकटाव व सड़क हादसे हो रहे हैं। रामनगर का हादसा भी इसी का एक रूप है। यह माना जा रहा है कि चालक को को जल के वेग का अंदाजा नहीं होने के कारण उनका वाहन गंभीर हादसे का शिकार हो गया।
आपको बता दें कि गुरुवार की देर शाम पंजाब से आए हुए पर्यटक ग्राम ढेला में स्थित एक रिसोर्ट में रुके हुए थे। 8 जुलाई शुक्रवार की सुबह यह सभी 10 लोग वापस जा रहे थे, इसी दौरान ढेला में बरसाती नाले में पानी का बहाव अचानक तेजी से बढ़ने के कारण यह कार पानी में बहते हुए पुल से नीचे की ओर गिर गई। कार में सवार एक महिला किसी तरह बाहर निकल कर सड़क पर पहुंची और उसने शोर मचाना शुरू किया तो आसपास के सैंकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। वहीं दूसरी ओर कॉर्बेट पार्क के ढेला पर्यटन जोन में पर्यटकों को भ्रमण कराने वाले कई जिप्सी चालक भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने नीचे गिरी कार में फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने का प्रयास करना शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद यह लोग 4 लोगों के शव ही निकाल पाए जबकि 5 शव गाड़ी के अंदर ही फंस गए।
गाड़ी में फंसे पांचों शवों को कई घंटों की मशक्कत के बाद गाड़ी के दरवाजे तोड़ने व काटने के बाद बाहर निकाला जा सका। इस दुर्घटना में 6 महिलाएं व तीन पुरुषों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम गौरव चटवाल, सीओ बलजीत सिंह भाकुनी, कोतवाल अरुण कुमार सैनी के साथ ही दमकल विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। एसडीएम गौरव चटवाल ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है, मृतकों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।
अत्यंत दुःखद: उत्तराखंड के रामनगर में पर्यटकों से भरी कार नदी में बही, 9 लोगों की दर्दनाक मौत, एक गंभीर रूप से घायल 2 Hello Uttarakhand News »

You May Also Like