‘दूरदर्शन’ की टीम पर नक्सली हमला, 1 कैमरामैन की मौत, 2 जवान शहीद

Please Share

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार सुबह नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। जिले के अरणपुर थानाक्षेत्र के निलावाया इलाके में नक्सलियों ने मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया। इस दौरान डीडी न्यूज के एक कैमरापर्सन की इस हमले में मौत हो गई है. जबकि मीडियाकर्मीयों की सुरक्षा में लगे दो जवान भी शहीद हो गए।

जानकारी के मुताबिक, अरनपुर इलाके में हमला उस वक्त हुआ जब दिल्ली दूरदर्शन की एक टीम जंगल के भीतर सुरक्षा बलों के साथ उनकी गतिविधियों का कवरेज करने के लिए पहुंची थी। इस दौरान उनकी सुरक्षी में सेना के जवान भी उनके साथ थे। इसी दौरान निलावाया इलाके में घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी में जिला पुलिस बल के दो जवान शहीद हो गए हैं, साथ ही हादसे में एक कैमरामैन की मौत हो गई। हालांकि टीम के दो अन्य सदस्य अभी वहीं फंसे हुए हैं। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही दंतेवाड़ा के एसपी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। घटनास्थल के लिए हेलीकॉप्टर और सुरक्षा बलों की और कंपनियां रवाना की गई हैं। साथ ही फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए 111 बटालियन सीआरपीएफ की टुकड़ी को रवाना कर दिया गया है।

बता दें कि नक्सलियों ने इस इलाके में चुनाव बहिष्कार की अपील की है। वे पत्रकारों समेत तमाम राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को अपना निशाना बना रहे हैं।

You May Also Like